Error message

Notice: Undefined index: HTTP_ACCEPT_LANGUAGE in include_once() (line 2 of /home/pudr/public_html/sites/default/settings.php).

परिचर्चा एवं प्रेस आमंत्रण:शोषण का पहिया : मारुती सुजुकी लिमिटेड में मजदूर संघर्ष और अधिकारों का हनन के अनावरण के अवसर पर

_original

दिनांक 17 जून 2013, गाँधी शांति  प्रतिष्ठान, सायं  5 बजे

18  जुलाई 2012 को मारुती सुजुकी इंडिया लिमिटेड के मानेसर यूनिट में एक हिंसक घटना हुई थी जिसमें एच. आर. मनेजर की मृत्यु हो गई तथा कई दुसरे मनेजर एवं मजदूर घायल हो गए थे। जुलाई माह के अंत में मारुती मजदूरों और उनके परिवारों के साथ व्यापक उत्पीड़न की ख़बरों को देखते हुए पीपल्स यूनियन फॉर डेमोक्रेटिक राइट्स (पीयूडीआर) ने इस घटना तथा इसकी पृष्ठभूमि (संदर्भ) एवं निहितार्थों का तथ्यान्वेषण (जाँच) करना  शुरू किया। 

 

हमें जो बातें पता चलीं उसी को हमलोग "शोषण का पहिया : मारुती सुजुकी लिमिटेड में मजदूर संघर्ष और अधिकारों का हनन" रिपोर्ट के रूप में प्रकाशित कर रहे हें। 

 इसलिए हम आपसे अनुरोध करते हें की इस कार्यक्रम में आप अपने रिपोर्टर / सम्वाददाता को भेजें। रिपोर्ट पर परिचर्चा और इसका प्रकाशन दिनांक 17 जून 2013 को गाँधी शांति  प्रतिष्ठान में सायं  5 बजे होगा। 

 मुख्य कार्यक्रम 

 1.   पीयूडीआर टीम  द्वारा रिपोर्ट का अनावरण 

2. मारुती यूनियन  के वकील आर . एस . हूडा का वक्तव्य 

3. पानिनी आनंद द्वारा कविता पाठ  और उनका  वक्तव्य 

4. यूनियन की प्रोविजनल  कमिटी के सदस्यों का वक्तव्य 

5. चर्चा 

 आशीष  गुप्ता  एवं डी . मंजीत 

(सचिव,  पीयूडीआर )